सिरसा
सिरसा

राजस्थान व पंजाब पुलिस के साथ सिरसा पुलिस के अधिकारियों ने चुनाव को लेकर किया मंथन

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

सिरसा, आगामी 1अक्तूबर  को होने वाले हरियाणा विधान चुनाव के मध्यनजर सिरसा पुलिस की ओर से पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के निदेर्शानुसार जहां जिला के अंदर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है, वहीं साथ लगते राज्यों पंजाब व राजस्थान की सीमाओं पर अतरिक्त चौकसी बढ़ाकर साथ लगते थाना प्रभारियों तथा अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल के लिए बैठकें भी शुरू कर दी गई है।

इसी कड़ी के तहत पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के निर्देश पर डीएसपी ऐलनाबाद संजीव बल्हारा ने राजस्थान सीमा के साथ लगते फेफाना थाने में वहां के थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर  विजेंद्र कुमार तथा तलवाड़ा झील थाने में  थाना प्रभारी महिला उप निरीक्षक राजनदीप कौर के साथ बैठक कर चुनाव के मद्देनजर  आपस में बेहतर तालमेल तथा एक दूसरे का सहयोग करने पर चर्चा की ।

बैठक के दौरान डीएसपी संजीव कुमार,चोपटा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजाराम, ऐलनाबाद थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र तथा जमाल चौकी प्रभारी सुभाष चंद्र सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे ।

इसी कड़ी  के तहत डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र ने जिला के साथ लगते पंजाब के सरदूलगढ़ थाने में डीएसपी सरदूलगढ़ मनजीत सिंह,सरदूलगढ़ थाना प्रभारी अंग्रेज सिंह,जोड़किया थाना प्रभारी परमजीत सिहं,रोड़ी थाना प्रभारी नरेंद्रपाल सिंह,सदर सिरसा थाना प्रभारी संदीप कुमार तथा डिंग थाना प्रभारी के साथ बैठक कर विधान सभा चुनाव के दौरान एक दूसरे का सहयोग करने की रणनीति पर विचार किया गया ।

डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र ने विधानसभा चुनाव के मद्धेनजर आपसी तालमेल तथा बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए डीएसपी ईशांत सिंगला,थाना प्रभारी तलवंड़ी साबों इस्पैक्टर सर्वजीत कौर तथा रोड़ी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेन्द्र पाल सिंह के साथ तलवंडी साबो में  बैठक की ।

Breaking News
Isha Ambani says she had twins through IVF: What are the myths about the procedure that need to be debunked?

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण  ने बताया कि पंजाब व राजस्थान के पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ हुई मीटिंग के दौरान विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों की सूची आपस में शेयर की गई तथा जिला के साथ लगती राजस्थान सीमा  पर संयुक्त नाकाबंदी पर भी विचार किया गया ।

उन्होंने बताया कि जिला के साथ लगते पंजाब व राजस्थान राज्यों के थाना प्रभारियों के साथ हुई मिटिंग में एक दूसरे का सहयोग करने का भी संकल्प लिया गया । एसपी ने बताया कि बैठक के दौरान मादक पदार्थो व शराब तस्करी पर पूरी तरह अंकुश लगाने के लिए सांझा रणनीति बनाई गई ।

उन्होंने  बताया कि बैठक के दौरान सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने पर भी विचार किया गया। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि बैठक के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों  ने विधान चुनाव को पूरी तरह से निष्पक्ष तथा स्वतंत्र रूप से संपन्न करवाने के लिए एक दूसरे का सहयोग करने का संकल्प भी लिया ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला की साथ लगती राजस्थान व पंजाब सीमाओं पर जिला पुलिस का सख्त पहरा रहेगा तथा वहां से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी ।