भाजपा जनता का ध्यान स्थानीय मुद्दों से भटकाने का कर रही है प्रयास: कुमारी सैलजा
भाजपा जनता का ध्यान स्थानीय मुद्दों से भटकाने का कर रही है प्रयास: कुमारी सैलजा

टिकट वितरण में आखिरी फैसला हाईकमान का होता है: कुमारी सैलजा

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि टिकट वितरण में आखिरी फैसला पार्टी हाईकमान का ही होता है। रही मुख्यमंत्री की बात तो इसका फैसला भी हाईकमान ही करता है, हाईकमान 36 बिरादरी में से किसी को भी सीएम बना सकता है, वह दलित वर्ग से भी हो सकता है। हरियाणा में दस साल भाजपा का कुशासन रहा और पूरा प्रदेश जिस तरह से पिछड़ गया, कांग्रेस की सरकार आने पर अब हमें प्रदेश को आगे बढ़ाना है। कुमारी सैलजा

हमारे हरियाणा के युवाओं को नौकरी, रोजगार, अच्छी शिक्षा मिले, इन सब चीजों की ओर आने वाले समय में ध्यान देना है। टिकट को लेकर भाजपा में सब एक दूसरे से उलझे हुए है, मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के अपने अलग अगल सुर है।

मीडिया से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की जो हवा बनाई गई थी वह लोकसभा चुनाव में निकल गई, 400 पार के नारे की जनता ने हवा निकाल दी, हरियाणा में पिछले दस साल में झूठ और जुमला का जो खेला हुआ, जनता ने देखा है, भाजपा को भी पता लग गया है कि जनता समझ चुकी है तो मुख्यमंत्री बदल डाला, फिर भी कुछ होने वाला नहीं है।

अब मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अलग-अलग सुर सुनने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाम पर आखिरी फैसला हाईकमान का होगा। हाईकमान 36 बिरादरी में से किसी को भी सीएम बना सकता है, वह दलित वर्ग से भी हो सकता है।

Breaking News
हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश में बनाए गये 20629 पोलिंग बूथ- मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल

यही टिकट वितरण में भी होता है। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है, एकजुट है, जनता ने भी कांग्रेस को सत्ता में लाने की पूरी तैयारी कर ली है। विधानसभा चुनाव लड़ने की उन्होंने इच्छा जाहिर की है, फैसला तो हाईकमान ही करेगा। वो बताएंगे कि चुनाव लड़ना है या नहीं।

उन्होंने कहा कि जनता ने 10 साल भाजपा की कार्यशैली देखी है, जमीन पर कुछ काम नहीं हुए। वैसे भी भाजपा का लोगों के साथ कोई जुड़ाव नहीं है, जब भी बोला झूठ ही बोला। इनकी बातें खोखली थी, घोषणाएं खोखली थी, भाजपा के नेताओं के सुर बदल रहे है कोई कुछ बोल रहा है तो कोई कुछ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सिस्टम है कि फाइनल फैसला हाईकमान का ही होता है, चाहे टिकट वितरण की बात हो या मुख्यमंत्री की बात हो। टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी अपना कार्य कर रही है। हमारी केंद्रीय चुनाव समिति सब बातें देखते हुए काम कर रही है। राज्य में 90 सीट हैं, और 90 पर पूरा गहरा मंथन करते हुए ही फैसला होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा के दस साल के शासन में क्या हुआ किसी को बताने की जरूरत नहीं है जनता सब जानती है, कांग्रेस को अब आगे के 10 साल में पूरे हरियाणा के बारे में, हरियाणावासियों के बारे में सोचना है। दस साल भाजपा का कुशासन रहा और पूरा हरियाणा जिस तरह से पिछड़ गया, उससे अब हमें आगे बढ़ना है।

हमारे हरियाणा के युवाओं को नौकरी, रोजगार, अच्छी शिक्षा मिले। इन सब चीजों की ओर आने वाले समय में ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की बयार बह रही है, सरकार कांग्रेस की आएगी क्योंकि भाजपा से परेशान जनता कांग्रेस को सत्ता सौंपने का मन बना चुकी है, जनता केवल मतदान की प्रतीक्षा कर रही है।

Breaking News
सिरसा: कांग्रेस को अलविदा कह हरियाणा लोकहित पार्टी में शामिल हुए दर्जनों लोग