पंचकूला: र्इंट भट्ठे की दीवार ढही, तीन बच्चों की मौत, एक गंभीर
पंचकूला: र्इंट भट्ठे की दीवार ढही, तीन बच्चों की मौत, एक गंभीर

पंचकूला: र्इंट भट्ठे की दीवार ढही, तीन बच्चों की मौत, एक गंभीर

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

पंचकूला  । पंचकूला के रायपुररानी क्षेत्र के गांव जासपुर में ईंट भट्‌ठे पर अचानक दीवार ढहने से दीवार के पास खेल रहे चार बच्चे नीचे दब गए। इस हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा घायल हो गया। हादसा की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों के शव कब्जे में ले लिए। फिलहाल पुलिस बच्चों के परिजनों और ईंट भट्‌ठे के मालिक से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के पटवारी नगला गांव के रहने वाला परिवार 15 साल से कमला ईंट भट्‌ठे पर काम कर रहा है। बुधवार सुबह करीब 11 बजे मजदूर का परिवार ईंट बनाने का काम कर रहा था। मजदूरों के पास ही उनके बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान अचानक तेज धमाके के साथ दीवार गिर गई और वहां खेल रहे 4 बच्चे दीवार के नीचे दब गए। भट्ठे पर मौजूद मजदूरों ने तुरंत चारों बच्चों को बाहर निकाला और नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे।

वहां डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतकों की पहचान रफिया (6), मोहम्मद साद (5), जिशान (2) के रूप में हुई है। घायल बच्चे का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।  

घटना के बाद पुलिस चौकी मौली ने मौके पर पहुंचकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। डॉ. गौरव प्रजापति ने बताया कि तीन बच्चों को लाया गया। जांच करने पर पता चला कि 2 बच्चे पहले ही मर चुके थे। 5 वर्षीय बच्चे को चिकित्सा सहायता दी गई। यह पाया गया कि उसके श्वास नली में काफी मात्रा में रक्त और बलगम भरा हुआ था। बच्चे का इलाज जारी है।

Breaking News
Viral Reel Video: To get likes and shares a girl hang herself from the roof of a building, people reprimanded her a lot

मृतक बच्चों के पिता नवाब ने बताया कि बच्चे दीवार के पास खेल रहे थे। इसी दौरान दीवार गिर गई, हमने बड़ी मुश्किल से बच्चों को बाहर निकाला। मरने वाले बच्चों में 3 मेरे हैं और एक दूसरे परिवार का है।
वहीं इस मामले में पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार दीवार गिरने का कारण क्या था और इसके लिए कौन जिम्मेदार है।