कुम्हार-प्रजापति समाज ने भाजपा से मांगी डबवाली विधानसभा सीट की उम्मीदवारी
कुम्हार-प्रजापति समाज ने भाजपा से मांगी डबवाली विधानसभा सीट की उम्मीदवारी

कुम्हार-प्रजापति समाज ने भाजपा से मांगी डबवाली विधानसभा सीट की उम्मीदवारी

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

सिरसा। आजादी के बाद से लेकर आज तक कुम्हार-प्रजापति व पिछड़ा वर्ग समाज को सभी राजनीतिक दलों ने हाशिए पर ही धकेलने का काम किया है।

समय-समय पर राजनीतिक दलों से समानता के आधार पर भी राजनीति में हिस्सेदारी को लेकर मांग की जाती रही, लेकिन सभी दलों ने समाज की अनदेखी ही की। विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा रानियां में कंबोज बिरादरी को टिकट दी गई, इसलिए कुम्हार-प्रजापति समाज पार्टी से मांग करता है कि समाज को डबवाली विधानसभा की उम्मीदवारी दी जाए।

उक्त बातें कुम्हार-प्रजापति व पिछड़ा समाज की ओर से प्रजापति समाज के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट धीरज महारूद्रा ने रविवार को कुम्हार धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उनके साथ कंबोज समाज के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा. के सी कंबोज, स. जगदेव सिंह, रामनिवास बिश्नोई भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि डबवाली में कुम्हार-प्रजापति समाज के करीब 22 हजार वोट हंै, जबकि रानियां हलके में करीब 28 हजार वोट हंै।

कंबोज व कुम्हार समाज को मिला दिया जाए तो इन दोनों ही सीटों पर इस समाज का वर्चस्व है और ये दोनों सीटें पार्टी की झोली में जा सकती है। उन्हें बिश्नोई, जट सिख, कंबोज सहित अनेक समाज के लोगों का समर्थन है। एडवोकेट धीरज महारूद्रा ने बताया कि सिरसा लोकसभा में कुम्हार-प्रजापति समाज के दो लाख से अधिक मतदाता हंै। ऐसे में समाज की राजनीतिक दलों खासकर भाजपा से मांग है कि उनके समाज को राजनीति में समानता के आधार पर भागीदारी दी जाए।

Breaking News
India vs Bangladesh Pitch Report: Before the match, know who will benefit from Antigua's pitch report

वहीं अन्य दलों द्वारा टिकट दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस या अन्य दल समाज को टिकट देते हंै तो वे स्वागत करते हंै और पूरा सहयोग करेंगे, लेकिन उनकी विचारधारा भाजपा के साथ है। इसलिए उनकी प्राथमिकता भाजपा से है। उन्होंने कहा कि राजनीति किसी की बपौती नहीं है, सभी को संविधान में बाबा साहेब ने बराबरी का अधिकार दिया है व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का कार्यकर्ता होने के नाते राष्ट्र सेवा ही मेरा परम धरम है एवं भाजपा के प्रति मेरी अटूट निष्ठा है।