एमएसजी भारतीय खेल गांव में शुरू हुई तीन दिवसीय 57वीं हरियाणा राज्य विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता
एमएसजी भारतीय खेल गांव में शुरू हुई तीन दिवसीय 57वीं हरियाणा राज्य विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता

एमएसजी भारतीय खेल गांव में शुरू हुई तीन दिवसीय 57वीं हरियाणा राज्य विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

सिरसा। एमएसजी भारतीय खेल गांव में मंगलवार को 57वीं हरियाणा राज्य विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू हुई। जिसका शुभारंभ जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बूटाराम खामरा ने प्रतियोगिता का ध्वज फहराकर किया।

सर्वप्रथम सभी जिला से आई टीमों के खिलाडिय़ों ने मार्च पास्ट निकाला और खेल को नशे से दूर रहकर निष्ठापूर्वक खेलने की शपथ ली। अधिकारियों ने खिलाडिय़ों से मुलाकात कर उनका हौंसला बढ़ाया।

अधिकारियों ने खिलाडिय़ों को नशे से दूर रहकर मेहनत करने के प्रति जागरूक भी किया और कहा कि मेहनत करने से ही खिलाड़ी आगे बढ़ते है। अगर वह किसी खेल में पीछे रह जाते है तो मेहनत कर अपनी उस कमी को दूर करने के बाद जीत हासिल कर सकते है। खेल में हार जीत होती रहती है। यह केवल मेहनत पर ही निर्भर है।

आप जितनी मेहनत करेंगे और खेल में उतना निखार आएगा। वहीं विभिन्न प्रदेशों से पहुंचे खिलाडिय़ों व खेल प्रशिक्षकों ने एमएसजी भारतीय खेल गांव में उपलब्ध इंटरनेशनल स्तर की खेल सुविधाओं को काफी सराहा।

इस मौके पर एईओ अनिल कुमार, एईईओ हरबंस सिंह, स्वीमिंग इंचार्ज कैप्टन गूगन सिंह, नेटबॉल इंचार्ज राकेश राका, जूडो कोच रणबीर सिंह नैन, राजेश कंबोज, नवजीत सिंह पीजीटी, राजेंद्र कुमार लारा, राकेश सहारण, इंद्रजीत काहलो, निर्मला नैन आदि उपस्थित रहे।

तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में सिरसा में स्वीमिंग, जूडो और नेटबाल के अंडर 14, 17 और 19 आयु के पुरुष वर्ग के मुकाबले हो रहे है। पहले दिन स्विमिंग 400 मीटर अंडर 14 आयु वर्ग में झज्जर के वीर दलाल ने प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं गुरुग्राम का दक्ष द्वितीय और अंबाला के अंकेश राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Breaking News
School Holidays in July 2024: Summer holidays extended again, know how many days schools will remain closed in the month of July

नेटबाल में चरखी दादी की टीम ने मारी बाजी
सिरसा में अंडर 17 नेटबाल खेल प्रतियोगिता में गुरुग्राम और चरखी दादी के बीच पहला मुकाबला खेला गया। जिसमें चरखी दादी की टीम ने जीत हासिल की। वहीं पंचकूला और कैथल में खेले गए पहले मुकाबले में  कैथल की टीम ने 15-11 से पंचकूला को हरा दिया।

झज्जर और फतेहाबाद के हुए खेल मुकाबले में फतेहाबाद की टीम ने 13-7 से झज्जर को मात दी। रोहतक और भिवानी के बीच हुए मुकाबले में रोहतक ने 9-8 से भिवानी को मात दी। पानीपत और पलवल के बीच हुए मुकाबले में पानीपत ने 14-6 के अंक से पलवल को मात दी।
– राज्य स्तरीय स्विमिंग पुरुष वर्ग खेल में यह रहे परिणाम
400 मीटर, नाम, जिला
प्रथम, वीर दलाल, झज्जर  
द्वितीय, दक्ष, गुरुग्राम
तृतीय, अंकेश,             अंबाला

100 मीटर, नाम, जिला
प्रथम, आदेश, रोहतक
द्वितीय, दक्ष राठी, सोनीपत
तृतीय, शिवांश, गुरुग्राम

50 मीटर, नाम, जिला
प्रथम, अनिरुद्ध, पानीपत
द्वितीय, जयवर्धन, झज्जर
तृतीय, कृष महेंद्र, फरीदाबाद