विधानसभा चुनाव के मध्यनजर चेकिंग के दौरान सिरसा पुलिस ने चार लोगों के कब्जे से 6 लाख 70 हजार 235 रुपए की नगदी जब्त की ।
विधानसभा चुनाव के मध्यनजर चेकिंग के दौरान सिरसा पुलिस ने चार लोगों के कब्जे से 6 लाख 70 हजार 235 रुपए की नगदी जब्त की ।

विधानसभा चुनाव के मध्यनजर  चेकिंग के दौरान सिरसा पुलिस ने चार लोगों के कब्जे से 6 लाख 70 हजार 235 रुपए की नगदी जब्त की । 

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

सिरसा —आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर जिला सिरसा पुलिस द्वारा विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी चेकिंग अभियान के दौरान सिरसा पुलिस ने चेकिंग के दौरान चार लोगों के कब्जे से 6 लाख 70 हजार 235 रुपए की नगदी जब्त की है । सीआईए सिरसा पुलिस ने चैकिंग के दौरान शहर सिरसा की अनाज मंडी क्षेत्र से एक युवक के कब्जे से 2 लाख रुपए की नगदी जब्त की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि जिला की सीआईए पुलिस की एक टीम शहर की अनाज मंडी क्षेत्र में आने जाने वाले वाहनों को चेक कर रही थी । उन्होंने बताया इसी दौरान एक युवक आया जिसकी पहचान विकास पुत्र विजय कुमार निवासी जनता भवन रोड सिरसा के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में उक्त युवक की शक के आधार पर तलाशी ली तो उसके कब्जे से 2 लाख रुपए की नगदी बरामद हुई है ।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत  भूषण ने बताया है कि एक अन्य घटना में ऐलनाबाद थाना पुलिस की टीम ने चेकिंग के दौरान राजस्थान के साथ लगते सुदानपुरा नाका क्षेत्र से सूर्य प्रकाश पुत्र हनुमान निवासी भूरट वाला के कब्जे से ₹2 लाख10 हजार रुपए, पंकज पुत्र खेमचंद निवासी -3 KSP चक.

राजस्थान से 60 हजार 235 रुपए की राशि तथा गुरमेल पुत्र जगमोहन निवासी ऐलनाबाद से चेकिंग के दौरान ₹2 लाख रुपए की नगदी बरामद की है । उन्होंने बताया कि पुलिस तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट द्वारा पूछताछ करने पर उक्त लोग कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और ना ही नगदी के सम्बंध में कोई ठोस सबूत पेश कर सके ।

Breaking News
आदमखोर तेंदुए को किया रेस्क्यू, तीन इंजेक्शन लगने के बाद हुआ बेहोश

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि  चुनाव आचार संहिता के चलते पुलिस ने उक्त राशि को जब्त कर आगामी कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सूचित कर दिया है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के मध्यनजर जहां जिला के अंदर सुरक्षा की दृष्टि से पूरी सावधानी व सतर्कता बरती जा रही है वहीं पर जिला के साथ लगती राजस्थान व पंजाब सीमा पर भी सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं ।