Sirsa News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति देशवासियों का विश्वास हुआ और पुख्ता: नायब सैनी

Haryana News
15 Min Read
The trust of the countrymen towards Prime Minister Narendra Modi has increased and strengthened: Naib Saini
JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now
Sirsa News: प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सोमवार को पार्टी प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के समर्थन में डबवाली विधानसभा क्षेत्र के गांव गोरीवाला की अनाज मंडी में पहुंचे जहां उन्होंने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। खास बात ये है कि जब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व भाजपा के सिरसा लोकसभा के प्रत्याशी डा. अशोक तंवर पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ मंच पर पहुंचे तो लोगों ने पूरे जोश के साथ गगनभेदी नारे लगाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। यह रैली भाजपा नेता आदित्य देवीलाल के संयोजन में हुई जिसमें उमड़े भारी जनसैलाब को देखकर मुख्यमंत्री भी गदगद नजर आए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 मई को देश की सबसे बड़ी पंचायत का चुनाव है। 2014 और 2019 में लोगों ने प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के ऊपर विश्वास जताया। अब लोगों का यह विश्वास और पुख्ता हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईमानदारी से काम करते हुए देश को आगे बढ़ा रहे हैं।

The trust of the countrymen towards Prime Minister Narendra Modi has increased and strengthened: Naib Saini

देश के गरीब, किसानों, महिलाओं, विधवाओं सभी वर्गों की चिंता मोदी करते हैं। 2014 और 2024 के भारत में जमीन आसमान का अंतर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की एक-एक समस्या का समाधान प्रधानमंत्री सिलसिलेवार कर रहे हैं। साथ ही देश की संस्कृति का भी संरक्षण किया है। समस्याओं को लेकर लोगों को डराने वाले लोग वोट बटोरते थे।
ना तो इन लोगों का कोई विजन है, न ही नीति और न ही कोई योजना। बस एक ही बात लोगों के बीच फैलाई जा रही है कि मोदी अगर तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन गए तो वे देश का संविधान खत्म कर देंगे। हकीकत यह है कि देश के लोगों को प्रधानमंत्री पर गर्व है, जो दिन रात लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। जिन्होंने देश का झंडा विश्व भर में ऊंचा करने का काम किया है।
केदारनाथ हो चाहे काशी, कुरूक्षेत्र का गीता मंदिर हो या सोमनाथ मंदिर धार्मिक स्थलों का जीर्णोद्वार का काम प्रधानमंत्री ने करवाया है। नायब सिंह सैनी ने कहा कि गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व सरकार ने मनाया, वहीं करतारपुर कॉरिडोर बनाने का काम भी मोदी ने किया। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में काम करना हो चाहे महिला सशक्तिकरण की बात हो हर क्षेत्र में प्रधानमंत्री ने काम किया है, जबकि कांग्रेस ने महिलाओं के राशन की बिल तक रोक लिए, जबकि मोदी सरकार ने नारी शक्ति वंदन बिल लाकर महिलाओं का मान बढ़ाने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना के जवानों को वन रैंक वन पेंशन देने का काम भी इसी सरकार ने किया।
हर वर्ग के लिए सरकार पूर्ण निष्टभाव से काम कर रही है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं, इसलिए वे हर मुद्दे पर बेमतलब का विरोध कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसान निधि सम्मान योजना शुरू की तब यहां से चुनाव लड़ रही कुमारी शैलजा धरने पर बैठ गई।
कांग्रेस सरकार में मुआवजे के नाम पर किसानों को दो और पांच रूपए के चेक बांटकर उनके साथ भद्दा मजाक किया , जबकि भाजपा सरकार ने किसानों को साढ़े 12000 करोड रुपए का मुआवजा दिया। मोदी सरकार लगातार किसानों की एमएसपी बढ़ा रही है। साढे तीन लाख करोड रुपए किसानों के खाते में डाले गए हैं। उन्होंने कहा कि 1970 में राहुल गांधी की दादी ने गरीबी हटाओं का नारा दिया और इस नारे के नाम पर ये लोगों से वोट लेते रहे। राहुल के पिता राजीव गांधी ने कहा था वह ऊपर से एक रूपया भेजते हैं तो नीचे 15 पैसे पहुंचता है।
कांग्रेस को इस बात की जरा भी चिंता नहीं रही कि वह पैसा जाता कहां है। नायब सिंह सैनी ने कहा कि असल में सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया और राहुल गांधी अब एक झटके में गरीबी हटाने की बात करते हैं। उन्होंने सवाल किया कि राहुल गांधी के पास ऐसा कौन सा अलाद्दीन का चिराग है जिससे वे एक झटके में गरीबी खत्म कर देंगे।
सैनी ने कहा कि गरीबी से असली लड़ाई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लड़ रहे हैं । उन्होंने गरीबों के लिए मजबूती से लड़ाई लड़ी है। गरीबों के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाए, ताकि उन्हें इलाज के लिए भटकना ना पड़े। महिलाओं को गैस कनेक्शन देकर उन्हें धुएं से मुक्ति दिलाई। 50 करोड़ महिलाओं के जीरो बैलेंस पर खाते खोलकर उन्हें बैंक में जाने का अधिकार दिया। गरीबों के लिए हर घर नल स्वच्छ जल योजना लागू की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले महिलाओं को 2 किलोमीटर दूर जाकर मटके पर पानी लाना पड़ता था। इस समस्या को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूर करने का काम किया है।  साढ़े 4 करोड़ बहनों को सरकार ने मकान बनाकर दिए। एक करोड़ से ज्यादा लखपति दीदी बनाकर उन्हें गरीबी रेखा से बाहर किया।
सडक़ें, रेल कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी से लेकर मेडिकल कॉलेज कॉलेज तक हर क्षेत्र में काम हो रहा है। सिरसा में मेडिकल कॉलेज के टेंडर हो चुके हैं और जल्दी इस पर काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने आह्वान किया कि एक-एक वोट कमल का बटन दबाकर अशोक तंवर को बड़ी जीत दिलवाकर संसद में भेजें। पूरा देश बोल रहा है कि अबकी बार 400 पार। सैनी ने कहा कि हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा और एक विधानसभा सीट सभी 11 सीटों पर कमल खिलाकर मोदी के पास भेजेंगे। डबवाली की मांगों पर सीएम ने कहा कि आचार संहिता संपन्न होने के बाद इसका उचित समाधान निकालेंगे।
यह चुनाव देश बनाने का: तंवर
भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर ने कहा कि यह चुनाव देश को बनाने का चुनाव है। देश को दूनिया की तीसरी इकोनॉमी बनाने का जो सपना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देखा है, उसे हम सबने मिलकर पूरा करना है। तंवर ने कहा कि देश का बनाने का जज्बा किसी के पास है, तो वह भाजपा है। उन्होंने कहा कि डबवाली पंजाब सीमा के साथ लगता क्षेत्र है। यहां नशे का काफी प्रकोप है। युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने की जरूरत है।
आने वाली पीढिय़ों को बचाना होगा और यह काम भाजपा सरकार ही कर सकती है। तंवर ने कहा कि गत 4 मई को नामांकन दाखिल करने के दिन जो लोग हवा हवाई बातें करते थे, अब उनकी हवा निकल गई है। अपने संक्षिप्त संबोधन के बाद उन्होंने सीएम से डबवाली की मांगों को चुनाव संपन्न होने के बाद त्वरित प्रभाव से पूरा करने का निवेदन किया।

Breaking News
Haryana weather forecast: Monsoon in Haryana, Orange alert for heavy rain in these districts today

सिरसा में रेलवे का किया विस्तार: सुनीता दुग्गल
सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास के मामले में देश के हर छोटे से छोटे कस्बे को भी विकसित बनाया है। सिरसा आखिरी छोर में है मगर विकास की दृष्टि से आंका जाए तो देश एवं प्रदेश की सरकारों ने यहां भी समान रूप से विकास की गंगा बहाई। सांसद दुग्गल ने कहा कि सिरसा में प्रधानमंत्री मोदी की बदौलत नई रेलक्रांति का सूत्रपात हुआ और इसी के चलते देश में अनेक रेलवे स्टेशनों का अमृत योजना के तहत नवीनीकरण किया जा रहा है।

सिरसा में भी रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण का काम युद्ध स्तर पर जारी है। सिरसा से अनेक नई रेलगाडिय़ों का संचालन शुरू हुआ है जिससे संसदीय क्षेत्र के लोगों को लाभ मिल रहा है।
पढ़ाई के लिए कोटा जाने वाले विद्यार्थियों एवं खाटू श्याम धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोटा एक्सप्रेस का नियमित रूप से संचालन किया जा रहा है। वहीं गौरखपुर धाम एक्सप्रेस, त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रैस सहित कई लंबी दूरी की रेलगाडिय़ां संचालित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि विकास की इस रफ्तार को जारी रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरी बार सत्ता में आना जरूरी है और इसके लिए मतदाताओं को 25 के दिन कमल का बटन दबाकर अशोक तंवर को भारी मतों से विजयी बनाना होगा। भाजपा हमेशा विकास की पक्षधर रही है।
देश और प्रदेश की भाजपा सरकारों ने सबका साथ-सबका विकास की नीति के आधार पर हर पिछड़े, गरीब, दलित वर्ग के साथ साथ सभी वर्गांे के लिए ऐसी योजनाओं को धरातल पर लागू किया जिसकी बदौलत आज सभी वर्ग आर्थिक उन्नति की राह पर हैं। बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत के साथ देश और देशवासियों को सम्मान के साथ प्रगति के पथ तक पहुंचाया है।
आज पूरे विश्व में भारत देश के नाम का डंका बज रहा है। जबकि इन दस सालों से पूर्व देश और प्रदेश हर क्षेत्र में न केवल पिछड़ा हुआ था बल्कि गरीबों और दलितों के साथ भी अत्याचार हो रहे थे जबकि भाजपा की सरकार आते ही जहां अत्याचार पर अंकुश लगा वहीं वंचितों को समाज की मुख्यधारा में लाकर उन्हें सम्मान से जीने का हक प्रदान किया गया है।
अल्पसंख्यकों के साथ कांग्रेस ने किया अन्याय: मनजिंद्र सिरसा
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंद्र सिंह सिरसा ने कहा कि मेरे नाम के साथ सिरसा लगा हुआ है। मैं दिल्ली की राजनीति में आया तो लोगों ने कहा कि आपके नाम के साथ सिरसा लगा है, इससे भ्रम पैदा होता है लेकिन मैंने कहा कि मैं सिरसा नाम को नहीं हटाऊंगा। उन्होंने कहा कि वे अल्पसंख्यक समुदाय से आते हैं, हमें फूंक-फूंककर चलना है।
अल्पसंख्यक समुदाय के लिए जो काम मोदी जी ने किया है जबकि जवाहर लाल नेहरू ने अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय किया। उसी तरह इंदिरा गांधी ने अकाल तख्त पर हमला करवाया। उनके बाद राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने तो उनके समय में बेकसूर सिखों का कत्लेआम करवाया। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस कत्लेआम के खलनायक जगदीश टाइटलर, सज्जन कुमार जैसों को केंद्र में मंत्री बनाया।
जो सज्जन कुमार यह कहता था कि हवाएं हमारे कहने से चलती हैं, उसे नरेंद्र मोदी की सरकार ने ऐसी जेल में डाला, जहां हवाएं तक नहीं पहुंचती। प्रधानमंत्री मोदी की सोच देश के सिखों के हित की है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बंदा बहादर की महान विरासत का हिस्सा बताया जिन्होंने दिल्ली में 4 लाख सिखों का समागम करवाया था।

Breaking News
RBSE 12th Arts Result 2024 Date Confirmed: Rajasthan Board 12th Arts Result Today 12 Noon, Result Available Here

1 साल में 93 किलोमीटर सडक़ों को किया पक्का: आदित्य देवीलाल
वरिष्ठ भाजपा नेता आदित्य देवीलाल ने कहा कि 10 साल पहले बीजेपी के रूप  में उम्मीद की छोटी सी रोशनी पैदा हुई थी। जनता के आशीर्वाद से अब यह रोशनी लौ का रूप धारण कर गई है, जोकि हर घर तक पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा वक्त भी था कि जब इलाके को हिम्मत की जरूरत थी। आपके साथ संघर्ष करके वो हिम्मत हासिल की। यह सरकार गरीब-किसान की सरकार है।

आदित्य ने कहा कि मुझे मार्केटिंग बोर्ड का चेयरमैन बनाने के बाद किसानों के बीमा क्लेम का सरलीकरण किया, मंडियों का मंडीकरण किया, कच्चे रास्ते बनाए। एक साल में 93 किलोमीटर सडक़ों को पक्का किया। कच्चे रास्ते बनाए। 9 सालों में 372 किलोमीटर सडकें बनाने का काम मार्केटिंग बोर्ड ने किया।
आज डबवाली के हर तीसरे गांव में मंडी है। मंडी के साथ मजदूरों को जोडऩे का काम भी किया। उन्होंने हलके के 21 गांवों में नाली का पानी लाए जाने की मांग रखी। कहा कि सरकार ने किसान वर्ग के उत्थान पर सबसे ज्यादा जोर दिया है। सरकार का हमेशा यही प्रयास रहा है कि कृषि प्रधान देश का किसान खुशहाल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों ने हमेशा किसानों के कल्याण के लिए कार्य किए हैं। किसानों के लिए अनेक कल्याणकारी नीतियां लागू की हैं।
सरकार ने हर वर्ग के हितार्थ नीतियां लागू की हैं ताकि कोई भी वर्ग सरकार की कल्याणकारी नीतियों से अछूता न रहे। आदित्य देवीलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश की भाजपा सरकार ने अंत्योदय की भावना के तहत पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने की दिशा में कल्याणकारी कार्य किया है।
ये लोग भी थे मौजूद
पूर्व विधायक बलकौर सिंह, पूर्व विधायक रामचंद्र कंबोज, सुरेंद्र पुनियां, जिला अध्यक्ष निताशा सिहाग, देवकुमार शर्मा, अमीर चंद मेहता, सुरेंद्र आर्य, वेद फूलां, यतिंद्र सिंह, सतीश जग्गा, बलदेव मांगेआना, मंजीत सिंह, अंजू शर्मा, गीता सहारण, प्रिंस बिश्नोई, अमरजोत डिंपी, धर्मपाल, ओमप्रकाश फौजी सहित आदि मौजूद थे।

Share This Article
Leave a comment