जेल में बंद पांच बच्चों के हत्यारोपित पिता की संदिग्ध मौत
जेल में बंद पांच बच्चों के हत्यारोपित पिता की संदिग्ध मौत

कारागार: जेल में बंद पांच बच्चों के हत्यारोपित पिता की संदिग्ध मौत

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

जिला कारागार में बंद अपने पांच बच्चों के हत्यारोपित पिता की बीती रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई। जेल अधिकरियों का कहना है कि बंदी की अचानक तबीयत खराब होने पर उसे नागरिक अस्पताल लाया गया था। जहां पर उसकी मौत हो गई। उसके शरीर को लकवा भी मार चुका था।

बुधवार को ज्यूडिशियल मजिस्टे्रट की देखरेख मे बंदी का चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है। जिसकी वीडियोग्राफी भी करवाई गई।

गांव डिडवाडा निवासी जुम्मद्दीन दस मई 2021 से अपने पांच मासूम बच्चों की सिलसिलेवार हत्या करने के आरोप में जिला कारागार में विचाधीन बंदी था। जुम्मा ने 15 मई 2016 को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसकी 11 तथा सात वर्षीय बेटी घर से गायब हो गई। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बाद में लड़कियों के शव नहर से बरामद हो गए थे।

पुलिस ने सीसी टीवी कैमरों को खंगाला तो जुम्मा उन्हें ले जाता दिखाई दिया। पुलिस ने जुम्मा से सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और अपने पांच बच्चों की हत्या बात स्वीकार कर ली थी। जिसमें तीन लड़कियां तथा दो लड़कें शामिल थे। सदर थाना सफीदों पुलिस ने जुम्माद्दीन की पत्नी रीना की शिकायत पर उसके खिलाफ हत्या, शव को खुर्दबुर्द करने के अलग-अलग चार मामले दर्ज किए थे।

जिसमें बताया गया था कि दो मासूम लड़कियों को नहर में फैंकने से पूर्व वह नौ माह की अपनी बेटी को गला दबा कर मारा था। जबकि वर्ष 2015 में अपने एक वर्ष के बेटे को सल्फास देकर मारा था। जुम्मा द्वारा की जा रही अपने बच्चों की हत्या को इतने शातिराना अंदाज से अजाम देता था कि उस पर परिजनो को भी संदेह नही होता था। गिरफ्तारी के बाद से जुम्मा जिला कारागार में विचाधीन बंदी था।

Breaking News
2 सितंबर की एडवाइजरी कमेटी में तय होंगे अधिकांश उम्मीदवारों के नाम तय: दुष्यंत चौटाला

जिसके आधे हिस्से को लकवा भी मार चुका था। बीती रात अचानक तबीयत खराब होने पर जेल डिस्पेंसरी से उसे नागरिक अस्पातल रेफर कर दिया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक के भाई गुलाब सिंह ने बताया कि अपने बच्चों की हत्या करने की बात सामने आने पर उनका जुम्माद्दीन से कोई वास्ता नही रहा। पुलिस के माध्यम से उन्हें  मौत की सूचना मिली थी।

जेल डीएसपी संजीव कुमार ने बताया कि जुम्माद्दीन लकवा के कारण चलने, फिरने, उठने, बैठने में असमर्थ हो गया था। रात को अचानक तबीयत खराब होने पर उसे नागरिक अस्पताल रेफर किया गया था। जिसकी वहां पर मौत हो गई।
सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी बलवान सिंह ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम चिकित्सक बोर्ड से करवाया गया है। जिसकी जांच ज्यूडिशिल मजिस्ट्रेट द्धारा की जा रही है।