सिरसा - श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर सिरसा तैयार
सिरसा - श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर सिरसा तैयार

सिरसा – श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर सिरसा तैयार

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

सिरसा। विश्व प्रसिद्ध कथा व्यास एवम श्री बागेश्वर पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के आगमन और कार्यक्रम को लेकर सिरसा तैयार है। रानियां रोड़ स्थित श्री बाबा तारा जी कुटिया में 13 सितंबर से 17 सितंबर तक रोजाना श्री हनुमंत कथा का आयोजन होगा।

बाबा धीरेंद्र शास्त्री
बाबा धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री के श्री मुख से कथा होगी। कल गुरुवार 12 सितंबर को बागेश्वर पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री वायु मार्ग से सिरसा पहुंचेंगे। सर्वप्रथम वे श्री सालासर धाम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और उसके बाद उनका नगर भ्रमण होगा।

सिरसा के विभिन्न चौक चौराहों और प्रमुख बाजारों में बागेश्वर सरकार का अभिनंदन होगा। श्री सालासर धाम मंदिर के प्रधान गोपाल सर्राफ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस आयोजन को भव्य और दिव्य बनाने के लिए सिरसा की विभिन्न धार्मिक एवम सामाजिक संस्थाएं जुटी हुई हैं। सभी के सहयोग से यह स्वागत कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि यह अभूतपूर्व कार्यक्रम होगा। श्री हनुमंत कथा का आयोजन सिरसा की पावन धरा पर पहली बार हो रहा है। साथ ही 15 सितंबर को बागेश्वर सरकार का दिव्य दरबार भी आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि इस विशाल धार्मिक आयोजन में सुचारू व्यवस्था के लिए कई तरह के प्रबंध किए गए हैं। ट्रैफिक व्यवस्था और पार्किंग व्यवस्था की गई है।

वहीं विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि और श्री बाबा तारा कुटिया के सेवक व श्रद्धालु भी इस आयोजन में अपनी सेवाएं देंगे। उन्होंने बताया कि इस आयोजन के लिए पास इत्यादि की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

Breaking News
नवरात्रों में जेजेपी करेगी लोस उम्मीदवारों की घोषणा: दिग्विजय सिंह चौटाला

सिर्फ पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बैठने की व्यवस्था की गई है। कुटिया के विशाल सत्संग स्थल के साथ साथ अतिरिक्त पंडाल की व्यवस्था भी श्रद्धालुओं के लिए की गई है।
श्री अग्रवाल सभा के पूर्व प्रधान अनिल सर्राफ ने बताया कि श्री बाला जी परिवार के साथ साथ अन्य धार्मिक संस्थाएं भी अपनी सेवाएं इस आयोजन में दे रही हैं।

उन्होंने बताया कि सभी महिलाएं और श्रद्धालु अपने कीमती सामान, गहने इत्यादि का ध्यान स्वयं रखें। इस अवसर पर कुलदीप मित्तल, महेश बंसल, भीम सिंगला, अश्वनी बंसल, अनिल गोयल, सुरेश मग्गू, राजेश, ओमी, बंटी, सुरेश गोयल, राधे श्याम झूंथरा, अनिल महरानेवाले, कृष्ण बंसल, राजकुमार पहलवान, संजय महिपाल, नरेश गुप्ता, भारत भूषण बंसल आदि मौजूद थे।