BJP is the mother of corruption, did not give employment to the youth – Kumari Selja
BJP is the mother of corruption, did not give employment to the youth – Kumari Selja

भाजपा भ्रष्टाचार की जननी, युवाओं रोजगार नहीं नशा दिया – कुमारी सैलजा

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

चंडीगढ़, 29 सितंबर। 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं रोजगार नहीं नशा दिया है। देश और प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने जनता को विकास के नाम पर ठगा है। देश की सरकारी संपत्तियों को बेचा गया है पर युवाओं को रोजगार देने की दिशा में कोई काम नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि दस साल तक जनता का शोषण करने वाली ये भाजपा सरकार सत्ता से बाहर जा रही है और कांग्रेस की सरकार आ रही है, प्रदेश की जनता कांग्रेस को चाहती है, प्रदेश में बयार भी कांग्रेस की ही बह रही है।

कुमारी सैलजा ने रविवार को कालका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप चौधरी के समर्थन में राम कुंडी रायपुर रानी में आयोजित जनसभा को, साढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रेनू बाला के समर्थन में गुरु पैलेस, सरस्वती नगर (मुस्तफाबाद) में आयोजित जनसभा को, जगाधरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अकरम खान के समर्थन में सुखमनी रिसॉर्ट, बुढ़िया रोड़, जगाधरी में आयोजित जनसभा को,  अंबाला छावनी विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार परविंदर सिंह परी के समर्थन में बजाजा बाजार चौक, अम्बाला छावनी में आयोजित जनसभा को, पंचकूला विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन बिश्नोई के समर्थन में राजीव कॉलोनी इंदिरा कॉलोनी, नजदीक सेक्टर 16 पुलिस चौकी, पंचकूला में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। हर जनसभा में उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़ ने साफ कर दिया कि सरकार तो कांग्रेस की ही बनने जा रही है। कुमारी सैलजा का सभी स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया।

Breaking News
विधायक गोपाल कांडा ने किया चुनावी शंखनाद

जगाधरी के निजी रिसोर्ट में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा विधानसभा जगाधरी से कांग्रेस प्रत्याशी अकरम खान के लिए वोट की अपील करने पहुंची। उनके साथ गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायक जिग्नेश मेवाणी भी पहुंचे। कुमारी सैलजा ने कहा कि आज मैं जगाधरी से कांग्रेस के प्रत्याशी अकरम खान के लिए वोट करने की अपील करने आई हूं। 10 साल भाजपा की केंद्र व प्रदेश में सरकार रही। लेकिन भाजपा ने गुजरात मॉडल का झूठ बोलकर सत्ता में आई।

प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र के सभी सरकारी संस्थानों को बेचा। भाजपा ने प्रदेश में भी झूठ बोला और पिछले दस वर्षों में प्रदेश को पीछे धकेल दिया। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में विकास के लिए अपनी सरकार में प्रोजेक्ट दिए। यहां कचरा प्लांट लगाकर दिया। चार लाख गरीबों को 100-100 गज के एक प्लॉट दिए। भाजपा को लेकर कहा कि इन्होंने तो अपना मुख्यमंत्री तक बदला, इनका कोई विश्वास नहीं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में इन्होंने अवैध खनन कर इलाके को लूटा। इन्होंने केवल देश को आपस में बांटने का काम किया। इन्होंने संपत्ति आईडी और परिवार पहचान पत्र के नाम पर जनता का शोषण किया। आज महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, बढ़ता नशे से जनता परेशान है और अब जनता ने इनको सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी की पार्टी कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इसको लेकर सभी लोग पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर प्रचार करें और वोट डालें। इन्होंने दो लाख पदों पर नौकरियां नही दी। हमारी सरकार बनने पर हमारी सरकार में देंगें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशे का एक बड़ा सिंडीकेट चल रहा है। युवा बेरोजगार और नशे में ग्रस्त है। यहां पर रोजगार नही,बच्चें विदेशों में जाकर नौकरियां के लिए जूझ रहें है।

Breaking News
AP RGUKT IIIT Selection List 2024: AP Triple IT Selection List Released Tomorrow, Certificate Verification Dates Same

अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार परविंदर सिंह परी के समर्थन में बजाजा बाजार चौक पर आयोजित जनसभा में कुमारी सैलजा ने कहा कि अंबाला मेरा अपना घर है, 2004 में वे यहां से रिकार्ड मतों से जीती और केंद्र में मंत्री बनी। उन्होंने कहा कि राजनीति में बहुत कुछ होता है पर अब सभी को परी को जिताने के लिए मेहनत करनी है, प्रदेश में कांग्रेस की लहर है, भाजपा के दस साल के राज में अंबाला आगे नहीं बढ़ पाया बल्कि पीछे चला गया। आज भाजपा हर बात पर कांग्रेस पर उंगली उठाती है, उंगली उठाने से पहले भाजपा को अपना घर देखना चाहिए।

कुमारी सैलजा ने कहा कि स्वार्थ की राजनीति से ऊपर उठकर पार्टी उम्मीदवार को जिताना है। उन्होंने कहा कि  भाजपा ने दस साल में क्या किया यह बताने के बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस को कोसने में लगे हुए है आज मोदी का रूतबा नहीं रहा और उन ही उनकी पहले जैसी आवाज रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र घोषणा पत्र है भाजपा की तरह कोई ढकोसला पत्र नहीं है। जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का मन बना चुकी है।

कुमारी सैलजा ने भाजपा को भ्रष्टाचार की जननी बताते हुए कहा कि भाजपा के राज में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर था। भाजपा सरकार ने लोगों को कौशल और पोर्टल के माध्यम से बहुत ज्यादा परेशान किया। उन्होंने आगे कहा कि कभी प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर कभी प्रॉपर्टी टैक्स के नाम पर और कभी पोर्टल पर सही जानकारी की वजह से भी लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बुजुर्गों को अपनी पेंशन लेने के लिए बहुत अधिक धक्के खाने पड़े। भाजपा राज में नशा चरम पर रहा।  युवा अपना भविष्य पूरी तरह से बर्बाद कर चुके हैं। क्योंकि आज नशा युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। चारों ओर नशा भरपूर मात्रा में व्याप्त है।

Breaking News
subhashree sahu video: Leaked MMS Video of subhashree sahu, Watch here full video

सरकार नशे को रोकने में हर तरह से नाकाम साबित हो रही है। हरियाणा के युवाओं के साथ मजाक किया गया है। विदेशों में भेज कर उनकी जान को जोखिम में डाला गया। हरियाणा का युवा आज हरियाणा से पलायन करके विदेशों में मजदूरी करने पर मजबूर हो रहा है। ग्रुप डी और ग्रुप सी की भर्ती में जिन युवाओं को नौकरी मिली उनकी कई महीनों से सैलरी भी नहीं आई।