Ibrahim Raisi News: ईरान संकट पर अमेरिकी सांसद के बोल बिगड़े- रायसी का मर जाना ही बेहतर, वह आतंकवादी और तानाशाह था

Haryana News
3 Min Read
Ibrahim Raisi News: US MP's words on Iran crisis go wrong - Raisi is better dead, he was a terrorist and a dictator
JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

Ibrahim Raisi News: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. इब्राहिम रायसी का बेल 212 हेलीकॉप्टर रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जब दुर्घटना हुई तब इब्राहिम रायसी खुदाफ़रिन शहर से तबरीज़ की यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान विमान से उनका संपर्क टूट गया और हेलीकॉप्टर वज्रकन इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालाँकि घंटों की खोजबीन के बाद दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया, लेकिन किसी के भी जीवित बचे होने की उम्मीद नहीं है। ईरान ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है. सऊदी अरब, भारत, चीन, रूस समेत दुनिया भर के देशों ने हादसे पर शोक जताया है।

इस बीच एक अमेरिकी सांसद का बयान सामने आया है, जो ईरान को इस संकट के समय में गीदड़भभकी देने वाला है। अमेरिकी कांग्रेसी रिक स्कॉट ने कहा कि अगर इब्राहिम रायसी जीवित नहीं होते तो यह अच्छी बात होती और इससे दुनिया रहने के लिए एक सुरक्षित जगह बन जाती। रिपब्लिक सांसद ने ट्विटर पर लिखा, “अगर रायसी की मृत्यु हो जाती है, तो दुनिया पहले से बेहतर और सुरक्षित हो जाएगी।” वह आदमी आतंकवादी और तानाशाह था। कोई भी उससे प्यार या सम्मान नहीं करता था। किसी को उसकी कमी महसूस नहीं होगी. अगर वह मर जाता है, तो मुझे उम्मीद है कि यह ईरान के लिए अपने देश की सत्ता अपने हत्यारे तानाशाहों से वापस लेने का मौका है।

Breaking News
Mayawati made nephew Akash her successor again: He also became national coordinator; 47 days ago, she removed him from the post and said that he is not mature

ईरान के सर्वोच्च नेता के उत्तराधिकारी, कट्टरपंथियों के प्रतीक; अमीर कौन है?

अमेरिकी सांसद का ये बयान चौंकाने वाला और आपत्तिजनक है. अभी तक अमेरिकी सरकार की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन कहा गया है कि इस दुखद घटना में सभी देश ईरान के साथ खड़े होंगे. खाड़ी क्षेत्र में अमेरिका के कई सहयोगियों ने भी इस घटना पर ईरान के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। ऐसे में अमेरिकी सांसद के बयान से तनाव बढ़ेगा. अभी तक अमेरिकी सरकार ने इस मामले में कुछ नहीं कहा है. सूत्रों का कहना है कि बाइडन प्रशासन इस मामले में सावधानी से आगे बढ़ना चाहता है। जो बाइडेन ने इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है और अधिकारियों ने उन्हें पूरी जानकारी दे दी है.

रायसी के बचने की कोई उम्मीद नहीं होने पर, दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया

इस घटना के बाद अगर इब्राहिम रईसी की आकस्मिक मृत्यु हो जाती है तो उनकी जगह राष्ट्रपति कौन बनेगा, इस पर अमेरिका की नजर है. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को ढूंढने में तुर्की और रूस जैसे देश ईरान की मदद कर रहे थे. हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद कर लिया गया है, लेकिन जांचकर्ताओं का कहना है कि कोई भी जीवित नहीं बचेगा।

Share This Article
Leave a comment