ग्रामीणों ने कहा वे भाग्यशाली है कि उन्हें गोपाल कांडा जैसा विधायक मिला
ग्रामीणों ने कहा वे भाग्यशाली है कि उन्हें गोपाल कांडा जैसा विधायक मिला

ग्रामीणों ने कहा वे भाग्यशाली है कि उन्हें गोपाल कांडा जैसा विधायक मिला

JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

सिरसा।  हलोपा सुप्रीमो एवं सिरसा विधायक गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने कहा कि हम राजनीति नहीं करते जनसेवा करते हैं।

जनसेवा के लिए ही राजनीति में आए हैं। क्षेत्र के 31 गांव और सिरसा के 31 वार्ड के लोग उनके  परिवार जैसे हैं। वे गांव जोधकां, ढाणी शाक्या, कुकड़थाना, नारयण खेड़ा और नहराणा में आयोजित सभा में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

सिरसा क्षेत्र के विकास के लिए हलोपा ने भाजपा को समर्थन दे रखा है। इसी का नतीजा है कि पांच सालों में सिरसा में अभूतपूर्व विकास हुआ है। गोबिंद कांडा ने कहा कि हम राजनीति नहीं करते जनसेवा करते है। जनसेवा के लिए ही राजनीति में आए है।

क्षेत्र के 31 गांव और सिरसा के 31 वार्ड के लोग उनके  परिवार जैसे हैं। उन्होंने ग्रामीणों और युवाओं के द्वारा जो भी मांग रखी उसे मौके पर पूरा किया।  

लोग एक ही बात कह रहे थे कि वे भाग्यशाली है कि उन्हें गोपाल कांडा जैसा विधायक मिला और एक विधायक के साथ दूसरा विधायक भी मिला है जो हर समय जनता की सुनवाई के लिए तैयार रहता है। गोबिंद कांडा ने भाई विधायक गोपाल कांडा को एक बार फिर से आशीर्वाद देकर विधानसभा पहुंचाने की अपील ग्रामीणों से की।

जनसभाओं को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने कहा कि वर्ष 2019 में ग्रामीण क्षेत्रों से विधायक गोपाल कांडा को बहुत प्यार और अपार जनसमर्थन मिला था। इसी के चलते वे विधानसभा पहुंचे और सिरसा के विकास के लिए अनथक प्रयास किए और गांव हो या शहरी क्षेत्र विकास के लिए करोड़ों रूपये की राशि मंजूर करवाई।

उन्होंने कहा कि इन पांच सालों में दो वर्ष कोरोना के चलते कामकाज प्रभावित रहा। इस दौरान भी विधायक गोपाल कांडा के सिरसा वासियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए 25 से 30 लोगों के लिए सुबह-शाम का भोजन पैक करवाकर घरों तक भिजवाया। इसी के साथ करोड़ों रूपये के निजी कोष से 150 बैड का अस्पताल भी बनवाया ताकि सिरसा के लोगों को बीमारी के उपचार के लिए बाहर न जाना पड़े और सभी सुविधाएं सिरसा में ही मिलें।

उन्होंने कहा कि सिरसा का विधायक ही प्रदेश के विधायकों में ऐसा है जिसका कार्यालय हमेशा खुला मिलता है। गोपाल कांडा के कार्यालय में आने वाले प्रत्येक दुखी व बीमार व्यक्ति की मदद की जाती है।

Breaking News
कांडा बंधुओं ने दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई और शुभकामनाएं

गरीब बेटियों का विवाह हो, बीमार का उपचार हो, विधायक गोपाल कांडा के कार्यालय में आने वाले ऐसे प्रत्येक जरूरतमंद की मदद की जाती है।

उन्होंने कहा कि पांच वर्ष विधायक रहते हुए गोपाल कांडा ने सिरसा के विकास की लड़ाई चंडीगढ़ में लड़ी और उनके हक लेकर आए। गांव हो या शहर का कोई भी वार्ड, पिछले पांच सालों में करोड़ों रूपये की राशि विकास कार्यों पर खर्च की गई। उन्होंने कहा कि जो भी समस्याएं शेष है उनका समाधान आगामी पांच सालों में कर दिया जाएगा। किसी भी गांव व शहर के किसी भी वार्ड में पेयजल, सीवरेज व सड़कों की समस्या नहीं रहने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि धार्मिक, सामाजिक सोच रखने वाले विधायक भाई गोपाल कांडा को आने वाली एक अक्तूबर के दिन ज्यादा से ज्यादा वोट देकर विधानसभा भेंजे ताकि वे निरंतर आपके हकों की लड़ाई जारी रख सकें।

वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने विधायक के निजी कोष से कुक्कड़थाना गांव में स्कूल में 30 बाई  50 का शैड़ निर्माण, शिव धाम में 30 बाई  50 का शैड़,चबूतरे के लिए 50 हजार रूपये नकद, श्री  हनुमान मन्दिर में 50 हजार रूपये नकद निजी कोष से देने घोषणा की।

जोधकां गाँव में  शाक्या धर्मशाला में शैड के लिए 1 लाख रूपये, गन्दे पानी की निकासी के जोड़ की जमीन के लिए 6 लाख रूपये, सुखमिन्द्र सिंह की ढाणी तक 3 एकड़ तक के रास्ते का निर्माण करने,गऊशाला में 40 बाई 80 के शैड के निर्माण के लिए 5 लाख रूपये, श्री रामदेव मन्दिर में शैड,  शिवपुरी में 11 फुट शिव मूर्तिए 10 बैंच गेट फर्श इत्यादि के निर्माण के लिए 3 लाख रूपये रूपये नकद निजी कोष से देने घोषणा की।  गाँव नहराणा में खिलाड़ियों को 3 किट फुटबाल, क्रिकेट, बॉलीवाल, गौशाला के रास्ते का इन्टरलाकिंग निर्माण के लिए 3 लाख रूपये, जलघर की चारदिवारी पर जाली  के लिए  3 लाख रूपये, खेतों के रास्ते के लिए 30 मोगे, स्कूल में फर्नीचर कुर्सी के लिए 40 हजार रूपये, ढाणियों में पीने के पानी की पाईप लाईन, ढाणियों के बस स्टैण्ड के लिए शैड के निर्माण के लिए 50 हजार रूपये, शिवपुरी में मिट्टी भर्ती  गेट, मूर्ति 10 बैंच के लिए 4 लाख नकद, दादा पीर की स्माधी के लिए 50 हजार रूपये, सरकारी स्कूल में शैड़ के लिए 1 लाख रूपये, जरुरत मंदो की सहायता के लिए  1 लाख 11 रूपये  रूपये नकद निजी कोष से देने घोषणा की। गाँव नारयणखेड़ा में श्री कृष्ण मंदिर के लिए 03 लाख रूपये, 1 लाख रूपये शिवपुरी के लिए, 1 लाख रूपये  वाटर कूलर विधायक के निजी कोष से देने घोषणा की। 

Breaking News
Personal Loan: HDFC से 50000 से 100000 रुपये तक का लोन पाने का तरीका, Easy Method

 इस मौके पर कुक्कड़थाना सरपंच कृष्ण गोदारा, पूर्व सरपंच जगीर सिंह, इन्द्र पाल, थाना सिंह, सतपाल, प्रदीप गिरी, रामकुमार, राजेन्द्र, नेकी राम, प्रेम कुमार, धर्मपाल फौजी,  राजेन्द्र नम्बरदार, डिंग महावीर पचार, सुरेन्द्र मेहरिया, इन्द्रोश गुज्जर, सुनील कुमार पार्षद,सरपंच आनंद स्वरूप, भाल  सिंह पुनिया, राजेश गिरी, राकेश गिरी, अनूप गिरी, राकेश सहारण, पवन गिरी, कृष्ण जांघू ,हरिचन्द कम्बोज, सुनील मेम्बर पंचायत, रमेश गिरी, जयभगवान गोदारा, भागाराम, धनराज प्रधान  गऊशाला ,रमेश कुमार मेम्बर पंचायत, शेरसिंह जांघू,रमेश मास्टर सुभाष गिरी, भालसिंह मेम्बर पंचायत, सुरेश गिरी, चन्द्र गिरी, रामस्वरूप नम्बरदार डिंग मण्डी, रोहताश, सुरेन्द्र,

नारायण खेड़ा सरपंच सत्यप्रकाश, दलीप पूर्व सरपंच, अभय सिंह पुनिया, पृथ्वी नम्बरदार, निहाल सिंह गोरछिया, राय सिंह गोदारा, पाला राम शर्मा, आत्मा राम, प्रभू राम, श्रवण गोदारा, भगवाना राम, श्रवण बारेटा, पृथ्वी पुनिया, कृष्ण सैन, सुभाष बैनीवाल कैरांवाली, राजेन्द्र नम्बरदार डिंग मण्डी, महावीर पचार डिंग, अजय  कैरांवाली,  ताजिया खेड़ा सरपंच राजरूप भोभिया, वेदप्रकाश सरपंच चाडीवाल, गोविन्द गिरी, रामचन्द शाक्या,कृष्ण शाक्या, सरपंच आनंद स्वरूप, सुखविन्द्र सिंह, राकेश गिरी, राजेश गिरी,
नहराणा सरपंच राजेश सहार,ण आत्मा राम पूर्व सरपंच, पृथ्वी सहारण, धर्मपाल सहारण, राजेश नागल, भूप सिंह बिजारणीया, जसवन्त प्रधान गऊशाला, रणधीर सहारण, मदन लाल चुरनियां, जगदीप बैनीवाल, सुरेश सेठ, हरि सिंह खाती,मेनपाल सेन, लीलू राम हुड्डा, राजकुमार काली रामण, अनिल नागल, चन्द छिम्पा, अनूप सिंह जांगड़ा, जयंत सरपंच गदली चौहान सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

विकास कार्यों में नहीं आने दी कोई कमी
वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर विधायक एवं एचएलपी सुप्रीमो गोपाल कांडा ने पिछले पांच साल अथक प्रयास किए हैं। इसी का नतीजा है कि शहर हो या गांव विकास की बयार बह रही है।

विधानसभा क्षेत्र में पिछले पांच साल में सड़कों, पेयजल, सीवरेज, स्वास्थ्य सुविधाओं व अन्य विकास कार्यों के लिए अरबों रूपये की राशि मंजूर करवाई गई है। दो वर्ष कोरोना काल के चलते विकास कार्य प्रभावित हुए। इसके बाद लगातार काम जारी हैं।

गांव हों या शहर जो भी मांग लोगों ने रखी उसे पूरा करवाया गया है। उन्होंने कहा कि सिरसा विधानसभा के सभी 31 गांवों में सड़कों के निर्माण, खालों की मुरम्मत, जोहड़ निर्माण, फिरनी व अलग-अलग समुदायों की चौपालों का निर्माण करवाया गया है।

इसी के साथ गौशालाओं में भी शैड निर्माण सहित अन्य जरूरी सुविधाएं भी विधायक गोपाल कांडा के प्रयासों से पूरी की गई हैं।

Breaking News
CUET UG Exam New Date: NTA's big decision, announced to conduct this exam again, now the exam will be held on this day

आचार संहिता खत्म होते ही शुरू हो जाएगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण
 उन्होंने कहा कि क्षेत्र वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें। बीमार व्यक्ति को उपचार के लिए बाहर न जाना पड़े, इसके लिए भी विधायक गोपाल कांडा ने सरकार के समक्ष मांग रखी। जिसके चलते नागरिक अस्पताल में बैडों की संख्या बढ़ाई गई और साथ ही मेडिकल कालेज बनाने की घोषणा भी सरकार द्वारा की गई। जगह भी चिन्हित कर ली गई है, शीघ्र ही निर्माण शुरू हो जाएगा।

इसके बाद शहरवासियों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दूसरों की राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। आचार संहिता के खत्म होते ही मेडिकल कालेज का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सिरसा शहर की सबसे बड़ी समस्या बरसाती पानी की निकासी थी।

इस समस्या के समाधान के लिए करोड़ों रूपये की राशि मंजूर करवाई गई है। दो अलग-अलग टेंडर लगाए गए। एक टेंडर का वर्क पूरा हो चुका है जबकि दूसरे चरण का काम जारी है। यह कार्य पूरा होने के बाद शहर वासियों की दशकों पुरानी बरसाती पानी की निकासी की मांग पूरी हो जाएगी।

पेयजल किल्लत को किया दूर, अब आरओ युक्त पानी आता है
उन्होंने कहा कि पहले प्लान में विधायक गोपाल कांडा ने शहरवासियों की सबसे बड़ी समस्या पेयजल किल्लत को दूर करवाया था। अरबों रूपये की लागत से पंजुआना गांव में वाटर वर्कर्स बनाया गया और शहर तक पाईप लाइन के जरिए पेयजल सप्लाई किया गया। पहले जहां ट्यूबवैलों से शोरा युक्त पानी पीने को मिलता था तो अब आरओ युक्त पेयजल लोगों को मयस्सर हो रहा है।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं। गांव  जोधकां, ढाणी शाक्या, कुकड़थाना, नारयण खेड़ा और नहराणा के लोगों ने भी समस्याएं रखीं उनका मौके ही समाधान किया। साथ ही ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया कि न तो पहले विकास कार्यों की कोई कमी नहीं और न ही आने वाले समय में कोई कमी रहने दी जाएगी।

लोगों ने तालियां बजाकर की समर्थन
 उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि आने वाले एक अक्तूबर को एक बार फिर से भाई गोपाल कांडा के पक्ष में मतदान कर उन्हें विजयी बनाए। जनसभाओं में उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर गोबिंद कांडा की बात का समर्थन किया और विधायक गोपाल कांडा के समक्ष में मतदान करने का आश्वासन दिया कि पिछली बार से अधिक वोट देकर गोपाल कांडा को विजयी बनाएंगे।