कांग्रेस में प्रवेश कर गई है औरंगजेब की आत्मा: योगी आदित्यनाथ

Haryana News
15 Min Read
कांग्रेस में प्रवेश कर गई है औरंगजेब की आत्मा: योगी आदित्यनाथ
JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now

सिरसा: उत्तरप्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री और बाबा बुलडोजर के नाम से प्रसिद्ध योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सिरसा की अनाजमंडी में भाजपा के प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के समर्थन में आयोजित ‘महा विजय संकल्प’ रैली में उमड़े जनसैलाब को संबोधित किया। रैली में भगवा रंग के झंडे लहराते हुए हजारों युवा, महिलाएं, किसान, मजदूर सहित प्रत्येक वर्ग से लोग पहुंचे। जनसैलाब को संबोधि करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस में क्रूर शासक औरंगजेब की आत्मा घुस गई। औरंगजेब ने सत्ता के लिए अपने भाई की हत्या कर दी और अपने पिता को जेल भेज दिया। कांग्रेस भी इसी संस्कृति पर चल रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के घोषणा पत्र का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में एक खतरनाक बात लिखी है। सत्ता में आने पर कांगे्रस ने प्रत्येक नागरिक की संपत्ति का सर्वे करवाने की बात कही है। कांग्रेस आपके पिता-दादा की संपत्ति का सर्वे करवाकर आधी प्रोपर्टी छीन लेगी और उसे पाकिस्तानियों व मुसलमानों को दे देगी। इससे पहले महारैली में पहुंचने पर डा. अशोक तंवर, कांग्रेस की जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग व सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने योगी आदित्यनाथ को पगड़ी पहनाई तो पूर्व विधायक बलकौर सिंह, रामचंद्र कम्बोज, आदित्य देवीलाल व वेद फुला ने श्री हरमंदिर साहिब का स्वरूप स्मृति चिह्न के रूप में दिया।

इस अवसर पर उड़ीसा के पूर्व राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल, राज्यसभा के सदस्य सुभाष बराला, बाबा केशवनाथ, डेरा बाबा सरसाईनाथ के महंत सुंदराईनाथ, सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, सिरसा के विधायक गोपाल कांडा, फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम, रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा, पूर्व विधायक बलकौर सिंह व रामचंद्र कम्बोज, गोबिंद कांडा, आदित्य देवीलाल, भारत भूषण मिढ़ा, मीनू बैनीवाल, जगदीश चोपड़ा, देव कुमार शर्मा, मक्खन सिंगला, प्रदीप रातुसरिया,बलदेव मांगेआना, अशोक जाखड़, सागर केहरवाला, रेणू शर्मा, अमीर चंद मेहता, शीशपाल कम्बोज, कपिल सोनी, सुनील बामनिया मौजूद थे। मंच संचालक भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया ने किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कहा कि भारतीय जनता पार्टी तुष्टिकरण की नहीं, बल्कि संतुष्टिकरण की राजनीति करती है।

यशस्वी प्रधानमंत्री और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी के शासनकाल में आज भारत सुरक्षित हो गया है और कोई आतंकी वारदातें नहीं होती है। पाकिस्तान को अब इस बात का अहसास हो गया है कि अब नया भारत छेड़ता नहीं, लेकिन अगर भारत को कोई छेड़ता है तो उसे वह छोड़ता भी नहीं है। अपने 19 मिनट के भाषण में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा उम्मीदवार डा. अशोक तंवर को ऊर्जावान, लोकप्रिय एवं मेहनती उम्मीदवार बताते हुए लोगों से हाथ खड़े करवाकर सिरसा में कमल खिलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 10 वर्षों में देश की तस्वीर एवं तकदीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बदला है। भारत ने दुनिया में अपनी ताकत का एहसास करवाया है।

2014 से पहले हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं थीं। आतंकी हमले होते थे। दुश्मन हमारे घर में घुस जाता था। बेटियां सुरक्षित नहीं थी और निर्दोष लोग मारे जाते थे। अब सीमाएं भी सुरक्षित हैं। सभी वर्गों का कल्याण है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है तो विकास की एक नई गाथा लिखी गई है। रेलवे, हाइवे, आई.आई.टी., एम्स, मैडीकल कालेज, विश्व स्तरीय विश्वविद्यालय बने हैं तो हर घर में नल के जरिए शुद्ध पानी पहुंचाया गया है।

Breaking News
Latest Update School Holidays 2024: Children happy! Summer holidays extended, know from which date schools will open now

योगी आदित्यनाथ ने नाथ सम्प्रदाय के सिद्धयोगी बाबा सरसाईनाथ की धरा सिरसा को नमन करते हुए कहा कि सिरसा की धरा पर चौधरी देवीलाल जैसे सिद्धांतवादी नेता हुए, जिन्होंने प्रधानमंत्री का पद ठुकरा दिया। हरियाणा में किसानों के मसीहा सर छोटूराम हुए, जिन्होंने किसान-कमेरे के लिए ऐतिहासिक काम किए। योगी आदित्यनाथ ने सिरसा को श्री गुरुनानक देव जी, श्री गुरु गोबिंद सिंह की पावन स्मृतियों को समेटने वाली धरती बताते हुए ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ का उद्घोष किया तो ‘जो बोले-सो निहाल’ का जयकारा लगाया।

उन्होंने कहा कि वे बाबा गोरखनाथ की धरती से यहां पर आए हैं और चार चरणों के बाद अब पांचवें चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर अब सुनामी में बदल चुकी है। योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर तथ्यों के साथ आरोप लगाते हुए कहा कि जब भाजपा एवं राजग मिलकर 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस के लोगों को चक्कर आने लगता है, क्योंकि कांग्रेस 400 सीटों पर तो चुनाव ही नहीं लड़ रही है। योगी ने नारा देते हुए कहा कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। कांग्रेस को जो काम असंभव लगते थे, नरेंद्र मोदी ने संभव करके दिखा दिया है।

कांग्रेस के शासनकाल में गरीबों का राशन कांग्रेस के लोग खा जाते थे। आज 80 करोड़ लोगों को राशन दिय दिया जा रहा है, जबकि हमारा पड़ौसी मूल्क पाकिस्तान जिसकी आबादी 23-24 करोड़ है, जनता गेहूं के लिए सडक़ों पर हैं। एक किलो गेहूं के लिए पाकिस्तान में छीनाझपटी होती है।

आज भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है। 50 करोड़ लोगों के जन-धन खाते खोले गए हैं। 12 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की राशि डाली जा रही है। 12 करोड़ शौचालय बनाए गए हैं, तो उज्जवल योजना के तहत 10 करोड़ घरों में गैस कनैक्शन दिए गए हैं। 4 करोड़ जरूरतमंद के मकान बनाए गए हैं। अब तीसरी बार नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 70 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति को 5 लाख का स्वास्थ्य लाभ दिया जाएगा। गरीबों को छत मुहैया करवाई जाएगी और सौर ऊर्जा के जरिए फ्री बिजली दी जा रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी ने 140 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानकर देशहित में कदम उठाए हैं। कांग्रेस सत्ता में रही तो उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया है।

भाजपा जो संकल्प लेती है, उसे पूरा करती है: डा. अशोक तंवर

सिरसा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर ने अनाज मंडी में आयोजित महाविजय संकल्प रैली में उमड़ी भारी भीड़ को देखकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ये संकल्प लेकर चल रहे हैं कि वर्ष 2047 में जब देश अपनी आजादी की 100वीं जयंती मना रहा होगा, तब तक देश को विकसित बनाना है। उसी सोच को लेकर योगी आदित्यनाथ सिरसा पहुंचे हैं। तंवर ने कहा कि ये बात दावे से कह सकते हैं कि भाजपा जो संकल्प लेती है उसे पूरा करके दिखाती है। चाहे व धारा 370 के खात्मे की हो, तीन तलाक का खात्मा हो, राममंदिर निर्माण हो चाहे महिला आरक्षण बिल हो।

Breaking News
किसान, मजदूर और कमेरों के मसीहा थे चौ देवीलाल: अभय सिंह चौटाला

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने अपराध व अपराधियों का खात्मा किया। जो लोग देश को बांटने का काम करते हैं, करार सबक सिखाया, इसलिए लोग उन्हें बुलडोजर बाबा के नाम से बुलाते हैं। तंवर ने कहा कि इस बात का हमें संकल्प लेना होगा कि आगामी 25 मई को वे कमल के निशान पर बटन दबाकर केंद्र सरकार में सिरसा की मजबूत भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा योगी आदित्यनाथ हमारे बीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश लेकर आए हैं और ये संदेश तभी सार्थक होगा जब सिरसा के लोग कमल का बटन दबाकर रिकार्ड मतों से विजयी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि 10 सालों में सिरसा का ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां विकास के काम न हुए हों। सरकार ने सबका भला किया है।

अशोक तंवर भाग्यशाली उम्मीदवार: सुनीता दुग्गल
सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि वे कई बार योगी आदित्यनाथ के साथ मंच सांझा कर चुकी हैं। हैदराबाद में एक सम्मेलन के दौरान उनसे वार्तालाप हुई वहीं अलवर में जब वे बतौर प्रभारी वहां गई तब तिजारा में बाबा बालक नाथ के प्रचार के लिए योगी आदित्यनाथ से मिलना हुआ। उन्होंने कहा कि अशोक तंवर सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडऩे का मौका मिला। सांसद ने उपस्थितजनों का आह्वान किया कि सबने सोच समझ के निर्णय लेना है और तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नरेंद्र मोदी को बैठाना है। इसके लिए जरूरी है कि अशोक तंवर देश की सबसे बड़ी पंचायत में पहुंचे। सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि जिस प्रकार आप लोगों ने मुझ पर भरोसा करते हुए रिकार्ड मतों से विजयी बनाकर संसद भेजा उसी तरह वे अशोक तंवर को मुझ से भी ज्यादा मतों से विजयी बनाने का काम करेंगे।

लोगों ने तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का लिया संकल्प:बराला
राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला ने कहा कि विपक्ष के हौसले पूरी तरह से पस्त हो चुके हैं। विपक्ष के लोग सिर्फ अपने व अपने परिवार के लिए सत्ता चाहते हैं, जबकि भाजपा परिवारवाद के सख्त खिलाफ हैं। बराला ने कहा कि भाजपा के हर कार्यकत्र्ता समर्थक व आम नागरिक में केवल इसी बात की लग्न है कि मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं का आह्वान किया कि आगामी 25 मई को एक एक बूथ पर मुस्तैदी से डटे रहें जब तक मतदान खत्म न हो। उन्होंने कहा कि 2014 में देशवासियों ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, इसके बाद 2019 में फिर विश्वास प्रगट किया और अब 2024 में उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोगों ने संकल्प लिया है।

Breaking News
TBSE 10th, 12th Result Date and Time: Tripura Board 10th-12th Results will be declared on 24th May, check the result on website-tbresults.tripura.gov.in

योगी आदित्यनाथ ने लोगों में जगाया हिन्दूत्व: कांडा
सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने संतों की नगरी सिरसा में योगी आदित्यनाथ के पधारने पर स्वागत किया। कांडा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों में हिन्दूत्व जगाने का काम किया है। उनके नेतृत्व में उत्तरप्रदेश ने काफी तरक्की की है। वहां अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए उपस्थिजनों से 25 मई को कमल के निशान पर बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर को भारी मतों से जीताने की अपील की।

सिरसा भी करे सत्ता में भागीदारी: दुड़ाराम
फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम ने रैली में उपस्थित भारी भीड़ के उत्साह को देखते हुए कहा कि लोगों का ये उत्साह इस बात की गवाही दे रहा है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि डा. अशोक तंवर को रिकार्ड मतों से जितवा कर सिरसा लोकसभा को भी सत्ता में भागीदार बनाएं। दूडाराम ने कहा कि भाजपा की जीत सिरसा संसदीय क्षेत्र में विकास की गति को और तेज करने का काम करेगी, वहीं विकसित भारत का संकल्प भी पूरा होगा।

सैलजा का यहां नहीं कोई ठिकाना: लक्ष्मण नापारतिया के विधायक लक्ष्मण नापा ने कहा कि 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश काफी तेज गति से आगे बढ़ा है। सरकार ने जनकल्याण के लिए बहुत सी योजनाएं लागू की हैं। जिससे गरीब जनता का भला हुआ है। योगीजी भी मोदीजी के दिखाए मार्ग पर चल रहे हैं। उन्होंने जहां यूपी में विकास की गंगा बहाई वहीं गुंडातत्वों का खात्मा किया। नापा ने उपस्थितजनों से अशोक तंवर को जिताने की अपील करते हुए कहा कि तंवर पिछले 15 सालों से यहीं हैं जबकि सैलजा का संसदीय क्षेत्र में कोई ठिकाना नहीं
सांसद और विधायक हाथ के दो बाजू:आदित्य

पूर्व चेयरमैन आदित्य देवीलाल ने योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि यूपी में पहले भय व भ्रष्टाचार का माहौल था लेकिन योगी आदित्यनाथ से मुख्यमंत्री बनने के बाद वहां के गुंडातत्वों को खत्म किया और लोग अब वहां उन्हें बुलडोजर बाबा के नाम से जानते हैं। उन्होंने कहा कि सांसद व विधायक दो बाजू की तरह हैं।

एक बाजू टूट जाए तो काम मुश्किल हो जाता है। आदित्य ने कहा कि पिछली बार लोगों ने यहां से भाजपा की सांसद को तो जितवा दिया लेकिन सिरसा की पांचों विधानसभा में एक भी सीट नहीं दी। उन्होंने कहा कि दोनों बाजू मजबूत होगी तो निश्चित रूप से यहां विकास की गंगा बहेगी। गांव गांव गली गली काम होंगे। आदित्य ने उपस्थितजनों से तंवर को विजयी बनाने और तीन माह बाद विधानसभा चुनाव में भी कमल खिलाने का आह्वान किया।

Share This Article
Leave a comment