कांग्रेस की गांरटियां बदलेंगी इस देश के हालात और लोगों की तकदीर – कुमारी सैलजा  

Haryana News
6 Min Read
कांग्रेस की गांरटियां बदलेंगी इस देश के हालात और लोगों की तकदीर – कुमारी सैलजा  
JOIN WHATSAPP CHANNEL Join Now
Join Telegram Group Join Now
सिरसा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तराखंड की प्रभारी और सिरसा संसदीय सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि जब अन्नदाता कमजोर होता है तो देश भी कमजोर होता है। बेरोजगार युवा भटक रहा है, सरकार अपने दायित्व से भाग रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गांरटियां इस देश के हालात को बदलेगी।
कुमारी सैलजा ने वीरवार को ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा कर अपने समर्थन में लोगों से वोट की अपील की। गांव अरनियांवाली में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों को न्याय दिलाने और संविधान की रक्षा की लड़ाई लड़ रही है, देश को धर्म और जाति में बांटने की साजिश कामयाब नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में किसान, गरीब, मजदूर, युवा, व्यापारी और कर्मचारी सभी दुखी है।
सरकार ने युवाओं की ओर ध्यान नहीं दिया, बेरोजगार युवा भटक रहा है, युवा नशे की गिरफ्त में आ रहा है उसे नशे से बाहर निकालने की जिम्मेदारी सरकार की है पर सरकार अपनी इस जिम्मेदारी से भाग रहा है। उन्होंने कहा कि जब अन्नदाता कमजोर होता है तो देश कमजोर होता है, किसान न्याय की जंग लड़ रहा है उसे उसका हक देने के बजाए उस पर अत्याचार किया जा रहा है, कांग्रेस ने किसानों से वायदा किया है कि सरकार बनने पर एमएसपी लागू की जाएगी।
उन्होंने कहा कि सिरसा की धरती से ही उनका राजनीतिक जीवन शुरू हुआ था पहला बार 1988 में सिरसा आकर चुनाव लड़ा था। वे सिरसा को कभी भूल नहीं सकती। सिरसा के लोगों ने एकजुट होकर आवाज उठाई कि वे सिरसा से चुनाव लड़ें। पार्टी ने आप लोगों की सेवा करने का मौका दिया है, इसके लिए वे सिरसा के लोगों की तो आभारी है ही  साथ ही पार्टी की भी आभारी हैं। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस की सच्ची सिपाही है जैसा पार्टी का आदेश होता है उसका पालन करती है।
आप लोगों की आवाज उठाने के लिए सदैव आपके बीच रही, आपके संपर्क में रही। समय समय पर सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होती रही, सिरसा उनके घर परिवार जैसा है। आज पार्टी ने आपकी सेवा करने के लिए उन्हें आप लोगों में बीच भेजा है। उन्होंने कहा कि आज केवल और केवल विचारधारा की लड़ाई है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं का क्या हाल है, प्रदेश में क्या विकास हुआ है, नारी को सम्मान मिला है, ये सारे सवाल जनता सरकार से पूछ रही है। सरकार का दायित्व बनता है कि वह युवाओं का उज्जवल भविष्य बनाए, दलितों, पिछड़ों और किसानों का उनका हक दे।  राहुल गांधी ने देश के लोगों को न्याय दिलाने के लिए दस हजार किमी की यात्रा की। यात्रा को मिले समर्थन से सरकार बौखला गई।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटिया इस देश के हालात को बदलेगी इसके  लिए कांग्रेस के हाथ मजबूत करने होंगे। उन्होंने लोगों से वोट की अपील करते हुए कहा कि आपका एक एक वोट देश की और संविधान की रक्षा करेगा। इस मौके पर पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल ने लोगों से सैलजा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस मौके पर पूर्व सांसद डॉ. सुशील इंदौरा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डा. के. वी. सिंह, पवन बैनीवाल, संतोष बैनीवाल, अनिल खोड, कृष्णा फोगाट आदि मौजूद थे।
युवा मोटरसाइकिल के काफिले के साथ ले गए मंच तक
कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने वीरवार को अपने चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत गांव अरनियांवाली से की जहां पर युवाओं, महिलाओं और सभी ग्राम वासियों का उत्साह और जोश देखते ही बनता था। सभी ने कुमारी सैलजा का बड़ी गर्मजोशी के साथ  जोरदार स्वागत किया। गांव के युवा मोटरसाइकिलों के काफिले के साथ गांव की सीमा से सैलजा को मंच तक  लेकर गए। मंच पर पहुंचने से पहले ही गांव की महिलाओं ने अपनी पारंपरिक वेशभूषा में गीत गाकर अभिनंदन किया। गांव में कुमारी सैलजा जिंदाबाद, कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद जयकारे गूंज रहे थे। गांव में हर किसी की जुबां पर था कि इबकै तो सैलजा ही है ।
सैलजा शुक्रवार को करेंगी टोहाना विधानसभा क्षेत्र का दौरा
सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी (इंडिया गठबंधन) कुमारी सैलजा 3 मई को टोहाना विधानसभा के विभिन्न गांवों में आयोजित कार्यकर्मों में शामिल होंगी। वे 09.00 बजे गांव बोस्ती, 09.45 बजे ढाणी भोजराज, ढाणी सांचला, 10.30 बजे  सनियाणा, 11.45 बजे  पारता, 12.00 बजे पृथला, 12.45 बजे  गजूवाला, 01.30 बजे  हंसावाला, 02.15 बजे नांगला, 03.00 बजे  समैन, 03.45 बजे  लालौदा 04.30 बजे कन्हडी,  05.00 बजे कमालवाला में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगी। शाम 05.15 बजे  टोहाना में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगी, 05.30 बजे  राइस मिल एसोसिएशन के कार्यक्रम में,  06.00 बजे   अनाज मंडी एसोसिएशन के कार्यक्रम में, 06.30 बजे  मॉडल टाउन में,  07.15 बजे  भवानी माता मंदिर, भाटिया नगर,  07.30 बजे  वार्ड नंबर चार  चंडीगढ़ रोड, 08.00 बजे  वार्ड नंबर 13, भूना रोड  टोहाना, 08.30 बजे हरपाल चौक, टोहाना में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी।
Breaking News
दिव्यांग मतदाताओं के लिए कारगर है ईसीआई सक्षम ऐप : मुख्य निर्वाचन अधिकारी
Share This Article
Leave a comment